Homeराजनितिउपमुख्यमंत्री ने भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई की मूर्ति का अनावरण किया,

उपमुख्यमंत्री ने भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई की मूर्ति का अनावरण किया,

लालबाग चौराहा अब अटल चौराहा कहलाएगा,भव्य कार्यक्रम हुआ आयोजित।

धारा लक्ष्य समाचार

सीतापुर। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक का हेलीकाप्टर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को शहर के राजकीय कालेज मैदान पर उतरा। डीएम अनुज कुमार सिंह एसपी चक्रेश मिश्र ने हैलीपेड पर उनका स्वागत किया। डिप्टी सीएम को पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर सलामी दी जिसके बाद वह जिला चिकित्सालय पहुंचे और निरीक्षण कर ज़रुरी दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि किसी मरीज को उपचार मे कठिनाइयों का सामना न करना पड़े, साफ़ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।जिसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। जिसके बाद डिप्टी सीएम का काफिला लालबाग चौराहा पहुंचा जहां उन्होंने स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी की नव निर्मित प्रतिमा का अनावरण कर उन्हें नमन किया। लालबाग शहीद स्तम्भ पर श्रद्धा सुमन भी अर्पित किए। इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न पूज्य अटल बिहारी बाजपेयी का स्मरण करते हुए कहा कि उनका पूरा जीवन शुचिता के साथ बीता।

उनका उत्तर प्रदेश से गहरा संबंध था। उन्होंने मूर्ति की स्थापना कार्य में सहयोग करने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोई भी राजनैतिक चर्चा पूज्य अटल जी के बिना पूरी नही हो सकती। उन्होंने कहा कि देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचनें के बावजूद उन्होंने कभी भी शुचिता और सादगी को नहीं छोड़ा। अपनी मेहनत, कार्यकुशलता, लगन और वाक्शैली के बदौलत पूरी दुनिया में भारत माता का झण्डा बुलन्द करने का कार्य किया। विपक्ष में होने के बावजूद संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए अटल जी को चुना गया, जो सांसद के रूप में उनके सम्मान और मजबूत वाकशैली का प्रमाण है। उन्होंने अटल जी द्वारा देश के विकास में किये गये योगदान के विषय में भी विस्तारपूर्वक चर्चा की। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार के प्रयासों से उत्तर प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है। उत्तर प्रदेश सर्वाधित एक्सप्रेस वे वाला प्रदेश बन गया है। सभी जनपदों को 4 लेन से जोड़ा गया है। विद्युत की सुचारू आपूर्ति के साथ समय से ट्रांसफार्मर बदलने का कार्य भी किया जा रहा है। जल जीवन मिशन जैसी महत्वाकांक्षी योजना से पेयजल आपूर्ति की दशा में अत्यधिक सुधार हुआ है। गांव हो या शहर सभी जगह घरों में नल से जल भेजनें का कार्य किया जा रहा है। शिक्षण व्यवस्था के सुधार के फलस्वरूप छात्रों का नामांकन बढ़ रहा है।

सभी ग्राम पंचायतों में कम्प्यूटर, इंटरनेट आदि सुविधाओं से युक्त पंचायत सचिवालय स्थापित किए गए हैं। बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता के साथ बड़ी संख्या में मेडिकल कालेज भी स्थापित किए गए हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार होने से औद्योगिक विकास तीव्र गति से हुआ है। कानून तोड़ने या गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जा रही है। बड़ी संख्या में लोगों को गैस कनेक्शन व निःशुल्क राशन देने का कार्य भी सरकार द्वारा निरन्तर किया जा रहा है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद राजेश वर्मा ने कहा कि यह बहुत ही ऐतिहासिक पल है। अटल जी की यह प्रतिमा आने वाले बहुत समय तक लोगों को प्रेरणा देती रहेगी। उन्होंने अटल जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डालते हुए बताया कि उनके प्रधानमंत्री कार्यकाल में लोकसभा में उनसे बहुत कुछ सीखा। उन्होंने कहा कि आज गांव की जो चौड़ी चौड़ी सड़के है। इसकी संकल्पना में अटल जी का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने उनकी कविताओं की कुछ पंक्तियों के माध्यम से उनके संदेशों को सभी के साथ साझा भी किया। भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश शुक्ला ने उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर राज्यमंत्री सुरेश राही, राकेश राठौर गुरू, विधायक मनीष रावत निर्मल वर्मा, शशांक त्रिवेदी, ज्ञान तिवारी,राम कृष्ण भार्गव, एमएलसी पवन सिंह चौहान ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रद्धा सागर, नगर पालिका अध्यक्ष सीतापुर नेहा अवस्थी, नगर पालिका अध्यक्ष खैराबाद बेबी अभिषेक गुप्ता सहित संबंधित अधिकारी व जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular